Responsive Advertisement

नॉर्वे में घूमने के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ स्थान

  अपने राजसी पहाड़ों और प्रसिद्ध fjords से अपने आधुनिक अभी तक सुरम्य शहरों के लिए, नॉर्वे दुनिया में सबसे सुंदर देशों में से एक है। पिक्चर-परफेक्ट लैंडस्केप्स को पैदल, कार, बाइक या नाव से खोजा जा सकता है। चाहे उत्तरी रोशनी की लुभावनी अजूबे या गर्मियों के सूरज को एक विशाल ग्लेशियर पर देखना, नॉर्वे किसी भी मौसम में एक महान साहसिक कार्य है। नॉर्वे में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों पर एक नज़र:




नंबर 10. अलसुंद। नॉर्वे के पश्चिमी तट पर स्थित, undlesundis प्रतिष्ठित उत्तर पश्चिमी fjords और आसपास के अल्पाइन पहाड़ों का प्रवेश द्वार है। 1904 में आग लगने के बाद अलसुंद शहर ने शहर की व्यापक पुनर्निर्माण के लिए अपनी वर्तमान सुरम्य उपस्थिति का श्रेय दिया। शहर को उस समय की स्थापत्य शैली में पत्थर और ईंट के साथ फिर से बनाया गया था और आज जुगेंदस्टिल डिजाइन का एक आदर्श उदाहरण है। पास की पहाड़ियों से, आसपास के fjords और पहाड़ों के कुछ लुभावने मनोरम दृश्य हैं।



 नंबर 9. ट्रोम्सो। नॉर्वे के सुदूर उत्तर में स्थित, ट्रोम्सो सुंदर नीले fjords और शानदार बर्फ से ढके पहाड़ों के बीच एक द्वीप पर स्थित है। यूरोप में घूमने वाले सबसे उत्तरी स्थानों में से एक, शहर वास्तव में आर्कटिक सर्कल के उत्तर में लगभग 350 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। जैसे, यह नॉर्वे में बेहतर साइटों में से एक है, जहां से नॉर्दर्न लाइट्स देखी जा सकती हैं। प्रस्ताव पर पब के भार के साथ, एक स्वस्थ सांस्कृतिक दृश्य और जीवंत नाइटलाइफ़, ट्रोम्सो का दौरा करना बहुत मज़ेदार हो सकता है।
संख्या 8. ट्रॉनहैम उत्तरी शहर ट्रॉनहैम में हर किसी के लिए कुछ न कुछ है। 997 में स्थापित, नॉर्वे का तीसरा सबसे बड़ा शहर वाइकिंग एज के दौरान देश की राजधानी और मध्य युग के दौरान देश का धार्मिक केंद्र था, जो इसे नॉर्वे के इतिहास का पता लगाने के लिए आदर्श स्थान बनाता है। इसकी शांत सड़कों के बारे में कालातीतता की भावना है, क्योंकि लोग आराम से अपने जीवन के बारे में जाते हैं। अपनी समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के साथ, एक समकालीन कला और संगीत दृश्य है, जो विश्वविद्यालय के बड़े परिसर के कारण है।



नंबर 7. जोतुनहेमेन नेशनल पार्क जोतुनहेमेन या होम ऑफ द जाइंट्स, नॉर्वे'स्प्रेमियर नेशनल पार्क है। देश के दक्षिण-मध्य क्षेत्र में स्थित, यह पार्क नॉर्वे की सबसे ऊंची चोटियों सहित कई पर्वत श्रृंखलाओं को शामिल करता है। यह पार्क वेटिसफोसन का भी घर है, जो 900 फीट नॉर्वे का सबसे ऊंचा जलप्रपात है। क्षेत्र में माउंटेन लॉज और अच्छी तरह से चिह्नित ट्रेल्स ग्लेशियर हाइक, माउंटेन क्लाइम्बिंग और स्कीइंग के लिए आगंतुकों को आसान पहुँच प्रदान करते हैं। टूर कंपनियों और ट्रेकिंग संघ हर उम्र और कौशल स्तर के आगंतुकों के लिए बाहरी रोमांच प्रदान करते हैं।


 संख्या 6. स्वालबार्ड। आर्कटिक नॉर्थ में स्वालबार्ड द्वीपसमूह विशाल बर्फ के मैदानों और बर्फ से ढकी पहाड़ियों की नाटकीय बर्फ से ढकी चोटियों और ग्लेशियरों का देश है। इसकी बस्तियाँ ग्रह पर सबसे उत्तरी स्थाई रूप से बसे हुए स्थान हैं, जो अलास्का के किसी भी हिस्से की तुलना में कहीं अधिक है। स्वालबार्ड के आगंतुक ज्यादातर आर्कटिक प्रकृति को अपने सबसे कच्चे और सबसे शक्तिशाली अनुभव के लिए आते हैं। एक बार के जीवनकाल में एक गंतव्य, यह एक ऐसी भूमि है जहां लोगों के रूप में कई ध्रुवीय भालू हैं।




 नंबर 5. ओस्लो। देश की राजधानी अद्भुत वास्तुशिल्प डिजाइनों से भरी हुई है, जो शैक्षणिक संग्रहालयों और दिलचस्प दीर्घाओं के बारे में समकालीन अनुभव को उजागर करते हैं। समुद्र के बगल में स्थित, इसके आसपास के पहाड़ों के साथ, ओस्लो अपनी आगे की सोच-अनुकूल नीतियों के कारण दुनिया के सबसे हरे भरे शहरों में से एक है। यह चारों ओर घूमने के लिए सुंदर बनाता है। वास्तव में, निवासी कुछ ही समय में खुद को स्कीइंग, जंगलों की ट्रेकिंग या ओस्लो fjord के जलमार्ग के किनारे नौकायन पा सकते हैं।


संख्या 4. सोगनेफजॉर्ड। नॉर्वे के सबसे बड़े fjord के रूप में, Sognefjord में बहुत मज़ा और रोमांच है। यहां के पर्यटक बर्फ से ढकी पहाड़ियों और झरने के झरनों के माध्यम से दुनिया के सबसे तेज रेलवे की सवारी करने जैसे कई रोमांचक कारनामों का चयन कर सकते हैं। अन्य गतिविधियों में सुंदर ट्रेल्स के साथ लंबी पैदल यात्रा और शानदार fjord और इसके कई शाखाओं जैसे Nærøyfordord के आसपास मंडराते हुए शामिल हैं; Sognefjord की सबसे जंगली और सबसे सुंदर शाखा।



 संख्या 3. लोफोटेन द्वीप। लोफोटेन देश के उत्तरी भाग में द्वीपों का एक समूह है। अपने पोस्टकार्ड के साथ छोटे मछली पकड़ने के गांवों को समुद्र से सीधे उठी चोटियों के साथ एक बहुत ऊबड़-खाबड़ तट को देखते हुए, द्वीपसमूह को अक्सर नॉर्वे के सबसे सुंदर हिस्सों में से एक के रूप में वर्णित किया जाता है। हालांकि द्वीपसमूह आर्कटिक सर्कल के ऊपर अच्छी तरह से स्थित है, लेकिन ग्रीनलैंड के समान अक्षांश के बारे में यह गल्फ स्ट्रीम के संचलन के कारण अपेक्षाकृत हल्के जलवायु का आनंद लेता है। गर्मियों में 23 डिग्री सेल्सियस तक का तापमान असामान्य नहीं होता है, हालांकि यह एक सुव्यवस्थित गंतव्य बना रहता है और मौसम तेजी से बदलता है।


नंबर 2. बर्गन। नॉर्वे का दूसरा सबसे बड़ा शहर, बर्गन मध्य युग के बाद से देश का प्रमुख पश्चिमी बंदरगाह रहा है। आज, ब्रायजेन जिले में इसका 15 वीं शताब्दी का वाटरफ्रंट एक कामकाजी बंदरगाह और समुद्र तटीय रेस्तरां में ताजा किराया के लिए उत्सुक पर्यटकों के लिए एक पर्यटन स्थल है। हालांकि बर्गन शहर और पड़ोसी द्वीपों के आसपास के सुंदर इलाकों के अन्वेषण के लिए एक महान घर का आधार बनाता है, लेकिन शहर के भीतर भी देखने के लिए बहुत कुछ है। बर्जेन की लोकप्रिय यात्रा के लिए एक त्वरित यात्रा एक अच्छा तरीका है, जिसे गेटवे ऑफ़ द फॉर्ड्स के रूप में जाना जाता है।



नंबर 1. गीरंगफरफॉर्ड। गहरे नीले पानी और राजसी पहाड़ों के अपने उल्लेखनीय दृश्यों के साथ, यह कोई आश्चर्य नहीं है कि गीरांगरफजॉर्ड सबसे अधिक देखी जाने वाली नार्वे के राजाओं में से है। यहाँ पर जाने पर, एक आश्चर्यजनक सुंदरता और इसके प्रसिद्ध झरने, सात बहनों को देखने के लिए fjord पर एक दर्शनीय स्थलों की यात्रा क्रूज है, जो सीधे fjord में उतरता है। अन्य रोमांचक अवसर यहाँ और साथ ही सर्दियों स्कीइंग, उत्कृष्ट मछली पकड़ने, डोंगी और लंबी पैदल यात्रा ट्रेल्स जैसे नॉर्वे के सबसे नाटकीय दृश्य प्रदान करते हैं।

Post a Comment

0 Comments