Responsive Advertisement

वियतनाम में यात्रा करने के लिए 10 सर्वश्रेष्ठ स्थान

  दक्षिण चीन सागर और लाओस और कंबोडिया सीमाओं के बीच एक लंबा, संकरा देश, वियतनाम हड़ताली परिदृश्यों का देश है। उत्तर में हरे-भरे चावल की छतों और जंगलों से लेकर मध्य हाइलैंड्स की सुरम्य घाटियों और दक्षिण के उपजाऊ डेल्टा और खूबसूरत समुद्र तटों तक। इस मिश्रण में शामिल हैं शहर, औपनिवेशिक शहर, पारंपरिक गाँव और अन्य द्वीप समूह। वियतनाम में घूमने के लिए सबसे अच्छी जगहों पर एक नज़र।

 # 10. लता। साल भर के ठंडे मौसम और धुंधली घाटियों, हरे-भरे देवदार के पेड़ और रंग-बिरंगे फूलों की मनमोहक दृश्यावली कुछ ऐसे कारण हैं, जो कभी डेल्टियन सम्राटों और फ्रांसीसी उपनिवेशवादियों द्वारा समर रिट्रीट के रूप में इस्तेमाल किए जाते थे। आज, वियतनाम के दक्षिण सेंट्रलहाइग्लैंड्स में यह आकर्षक शहर गर्मी से राहत पाने के लिए एक लोकप्रिय गंतव्य है। एक चलने योग्य शहर, दलात फ्रांसीसी औपनिवेशिक वास्तुकला और विला के खूबसूरत दृश्यों के बीच एक सुंदर दृश्य है।



#9. टैम कोको। कागज पर, टैम कोको को चूना पत्थर की चट्टानों और रॉक संरचनाओं से घिरे चावल के पेड के रूप में वर्णित किया जा सकता है। वास्तव में, टैम कोको वियतनाम में सबसे लुभावनी सुंदर स्थलों में से एक है। खोज करने का सबसे अच्छा तरीका नाव से है, और आप एक हरे-भरे पेडों के साथ और हड़ताली चूना पत्थर की चट्टानों के बीच एक रौबात पर स्थापित कर सकते हैं। आप तीन सुरंगों के माध्यम से भी तैरेंगे जो पहाड़ों के माध्यम से चलती हैं, जो नदी द्वारा समय के साथ खोदी गई थीं।


 #8. हो ची मिंन शहर। दक्षिणी वियतनाम में मेकांग डेल्टा के पास साइगॉन नदी के किनारे स्थित, हो ची मिन्ह सिटी को पहले साइगॉन के नाम से जाना जाता था और वियतनाम युद्ध के दौरान दक्षिण वियतनाम की राजधानी के रूप में कार्य करता था। आज, यह ऐतिहासिक और आधुनिक आकर्षणों के जीवंत खरीदारी, भोजन और नाइटलाइफ़ के मिश्रण से लेकर, घूमने के लिए बहुत सारे कारणों की पेशकश करते हुए, पुनर्मिलित देश का सबसे बड़ा शहर है।



 # 7 मेकांग डेल्टा। रंगीन तैरते बाजार, फल के बगीचे, चावल के पेड, पक्षी अभयारण्य, और विचित्र गाँव दक्षिण-पश्चिम वियतनाम में मेकांग डेल्टा तक बहुत सारे हैं। "वियतनाम की चावल की टोकरी" का नामकरण, मेकांग डेल्टा एक कृषि क्षेत्र है, जो मेकांग नदी द्वारा खिलाई गई नहरों और नालों की भूलभुलैया से उपजाऊ बना है। थाईलैंड की खाड़ी से होशी मिन्ह सिटी तक फैला हुआ, डेल्टा क्षेत्र अपने समृद्ध बागानों, चावल के पेडों और मछली के खेतों से देश के एक तिहाई से अधिक को खिलाता है।

 # 6 न्हा ट्रांग। दक्षिण मध्य वियतनाम के तट पर एशिया की सबसे खूबसूरत खाड़ी में से एक पर स्थित, न्हा ट्रांग एक लोकप्रिय समुद्र तटीय सैरगाह शहर है। सुरम्य पर्वत, समुद्र तट, और हरे-भरे द्वीप सभी इसे पर्यटकों, वियतनामी और स्कूबा गोताखोरों के बीच एक पसंदीदा स्थान बनाते हैं। रिसॉर्ट्स, ताड़ के पेड़ और एक सुंदर सैर से सुसज्जित, न्हा ट्रांग का समुद्र तट इसका मुख्य आकर्षण है। मनोरंजन और वाटर पार्क रोलर कोस्टर और वेव पूल के साथ हर किसी के लिए मनोरंजन प्रदान करते हैं।



# 5 पापा। वियतनाम के सुदूर उत्तर-पश्चिम में स्थित, सापा का पहाड़ी शहर सांस्कृतिक रूप से विविध आबादी के साथ-साथ अविश्वसनीय दृश्यों के निकटता के लिए जाना जाता है। शहर से, कई संगठित पर्यटन हैं जो पर्यटकों को पहाड़ की पैदल यात्रा में मदद करते हैं और पास के चावल के पेडों और दूरदराज के गांवों की खोज करते हैं। इन यात्राओं में सुंदर झरने के दृश्य और स्थानीय जनजातियों के बीच भोजन, रीति-रिवाजों और जीवन के अनुभव का अवसर होता है।


# 4 ह्यू। मध्य वियतनाम में इत्र नदी के तट पर स्थित, ह्यू ने एक बार गुयेन राजवंश की शाही राजधानी के रूप में कार्य किया था। आज, इस पूर्व गौरवशाली काल की झलक शहर की वास्तुकला, संस्कृति और व्यंजनों में दिखाई देती है। शहर के स्मारकों में, गढ़ सबसे प्रसिद्ध है। एक बार गुयेन सम्राटों की सीट, गढ़ भव्य महलों, अलंकृत मंदिरों, दीवारों और द्वारों का एक विशाल परिसर है। एक अन्य महत्वपूर्ण मील का पत्थर शहर का आधिकारिक प्रतीक, थिएन म्यू पैगोडा है।


 # 3 होई एन। दक्षिण चीन सागर के तट पर स्थित, होई एन एक खूबसूरत, पुराना शहर है, जो चंपा साम्राज्य में 2,000 साल से पुराना है। शहर की ऐतिहासिक वास्तुकला, पारंपरिक संस्कृति और वस्त्र इसे वियतनाम में एक लोकप्रिय गंतव्य बनाते हैं। होई के केंद्र में, एन इसका वायुमंडलीय पुराना शहर है जो आसानी से घूमने के लिए काफी छोटा है। ओल्ड टाउन की संकरी, घुमावदार गलियां सुंदर पुरानी वास्तुकला, पारंपरिक लकड़ी के घरों और कपड़े, जूते, बैग और स्मृति चिन्ह बेचने वाली सैकड़ों दर्जी दुकानों से सुसज्जित हैं।
# २। हनोई। पुन: एकीकृत वियतनाम के उभरते हुए शहर के रूप में, हनोई पूर्वी और पश्चिमी संस्कृति का एक जीवंत मिश्रण है। फ्रांसीसी उपनिवेशवाद भोजन के साथ-साथ वास्तुकला के माध्यम से दिखाई देता है, विशेष रूप से होन कीम जिले में फ्रेंच क्वार्टर में। हनोई अविश्वसनीय मंदिरों से भरा हुआ है, और 11 वीं शताब्दी के मंदिरों की यात्रा एक ज़रूरी गतिविधि है। हनोई में अगल-बगल हो ची मिन्ह संग्रहालय और मकबरे भी प्रमुख आकर्षण हैं और दोनों बाहरी से इमारतें हैं।


 # 1 हालोंग की खाड़ी। पूरे देश में सबसे प्रसिद्ध स्थलों में से एक हैलॉन्ग बे। इसकी प्रतिष्ठा अच्छी तरह से योग्य है क्योंकि यह वास्तव में सुंदर है। हालोंग का अर्थ है अवरोही ड्रेगन, जो पानी से निकलने वाले चूना पत्थर के बाहर निकलने के सिल्हूट का संकेत है। दिन परिभ्रमण इस शानदार खाड़ी की सुंदरता का अनुभव करने और अधिक से अधिक द्वीपों को देखने का एक शानदार तरीका है। आप तैर सकते हैं, गुफाओं की तलाश कर सकते हैं या हालॉन्ग बे के माध्यम से परिभ्रमण करते हुए कुछ अधिक दूरस्थ, निर्जन द्वीपों का पता लगा सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments